Ad Code

Responsive Advertisement

फोन की रैम कैसे बढ़ाएं

नमस्कार दोस्तों
                     आज हम बात करेंगे मोबाइल और कंप्यूटर के कुछ ऐसे secret ट्रिक्स के बारे में जिसे आपने पहले नहीं सुनाया देखा होगा।

एंड्राइड फोन की रैम बढ़ाएं
यह बात सुनकर आपको थोड़ा आश्चर्य होगा की फोन की रैम कैसे बढ़ाई जा सकती है लेकिन ऐसा हो सकता है, लेकिन ऐसा हो सकता है बिना फोन के हार्डवेयर को चेंज किए आप अपने फोन की रैम बढ़ा सकते हैं, इसके लिए आपको अपने फोन पर वर्चुअल रैम ऑप्शन का यूज करना होगा जिसमें आप अपनी आवश्यकता के अनुसार 2GB 3G 5gb तक अपने फोन की रैम बढ़ा सकते हैं,
परंतु हर फोन में यह ऑप्शन नहीं होता इसके लिए आपको अपने फोन पर प्ले स्टोर से एक सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना होता है जिसका नाम है।
Swap no roots 
इस सॉफ्टवेयर के जरिए आप अपने फोन की रैम अपने इंटरनल स्टोरेज से  बढ़ा सकते हैं जो आपका इंटरनल स्टोरेज होगा वह एक वर्चुअल रन की भांति कार्य करने लगेगा.

Screen shot on windows

दोस्तों अगर मैं आपसे कहूं की विंडोज में स्क्रीनशॉट लेने का एक ट्रिक है तो आप कहेंगे इसमें कौन सी बड़ी बात है फंक्शन के साथ प्रिंट स्कैन करने से स्क्रीन का स्क्रीनशॉट हो जाता है लेकिन यदि मैं कहूं स्क्रीनशॉट पूरे डिस्प्ले का नहीं पर्टिकुलर किसी एंगल से थोड़े से हिस्से का लेना है तो इस पर काम नहीं करता इसके लिए आपको windows key + swift  के साथ s पार्टिकुलर एरिया को सिलेक्ट कर ले इससे आप स्क्रीनशॉट ले सकेंगे जितना आपने सिलेक्ट किया है।


Long screen shot
दोस्तों फोन पर स्क्रीनशॉट सभी लेते हैं पर लोंग स्क्रीनशॉट का ऑप्शन सभी को नहीं पता होता आज हम बताएंगे अपने फोन पर डिस्प्ले के अप एंड डाउन स्क्रीनशॉट कैसे ले सकते हैं जैसा कि आपको पता होगा आप जैसे स्क्रीनशॉट लेते हैं तो स्क्रीनशॉट के नीचे कुछ ऑप्शन सोते हैं जैसे स्क्रोल सेंड आपको स्क्रॉल ऑप्शन पर क्लिक करके अप एंड डाउन सेलेक्ट कर लेना है और आप स्क्रीन के अप एंड डाउन पोजीशन का भी स्क्रीनशॉट ले सकते हैं।



Battry saver
हम आपको जैसे ट्रिप बनाने वाले हैं जिसके द्वारा आप होने फोन का 20 परसेंट से ज्यादा बैटरी बचा सकते हैं इसके लिए आपको अपने फोन पर डार्क मोड की सेटिंग ऑन करनी होगी जिससे ब्लैक स्क्रीन होने पर डिस्प्ले की एलईडी ब्लैंक नहीं करेंगे जिसके द्वारा आपके फोन की बैटरी कम उपयोग होगी इससे आपकी फोन की बैटरी 20 परसेंट तक ज्यादा बैकअप दे पाएगी आजकल तो हर ऐप पर डार्क मॉड का ऑप्शन होता है।
Big picture
दोस्तों आपको आपके फोन के इस फंक्शन के बारे में जानकारी नहीं होगी जो कि आपके कैमरे वाले सेक्शन पर होता है जिसका नाम है ponorama mode..
इस ऑप्शन पर क्लिक करके आप फोन को घुमा सकते हैं योर एरिया फोन पर कैप्चर होगा सारे की फोटोस एक साथ क्लिक कर सकते हैं।..





Post a Comment

0 Comments

Close Menu